नई दिल्ली. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने आतंकी रियाज नायकू के एनकाउंटर पर सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हम इन आतंकियों को पोस्टर बॉय नहीं बनने देंगे, इनका खात्मा होगा। बिपिन रावत ने कहा कि सेना की नजर आतंकियों के कमांडरों पर है। किसी को भी दहशतगर्द नहीं बनने देंगे।

नहीं बनने देंगे रैंबो वाली छवि

बिपिन रावत ने कहा, सुरक्षाबलों की प्राथमिकता है कि वो आतंकियों के टॉप लीडर्स को खत्म करे। ताकि इनकी रैंबो वाली छवि से दूसरे लोग आतंक का रास्ता न अपनाएं। इससे आतंकी संगठनों की भर्ती में कमी भी आएगी।

रियाज नायकू को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया

बिपिन रावत ने कहा कि रियाज नायकू जैसे आतंकी लीडर को बढ़ा- चढ़ाकर दिखाना गलत है। लगातार हमारी सेनाएं सरकार के साथ एकजुट होकर काम कर रही हैं।

परिवार को नहीं सौंपा गया नायकू का शव

सेना ने कश्मीर के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया। नायकू का शव उसके परिवार को नहीं सौंपा गया। नायकू के ऊपर सेना ने 12 लाख रुपए का इनाम रखा था। बताया जाता है कि उसने अपने घर तक आने-जाने के लिए सुरंग बना रखी थीं। सेना ने विस्फोटक से घर उड़ा दिया और जो सुरंग उसने जान बचाने के लिए खोदी थी उसी में उसकी कब्र बन गई

कौन था रियाज नायकू

हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू पर भारतीय सेना ने 12 लाख रुपये का इनाम रखा था। उसने घाटी में लंबे समय से दहशत फैला रखी थी। सब्जार बट की मौत के बाद रियाज को हिज्बुल का कमांडर बनाया गया था।
बुरहान के बाद घाटी में आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय

बुरहान वानी के बाद वह घाटी में आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय बन गया था। रियाज बुरहान वानी के कोर ग्रुप का मेंबर था और बुरहान के मारे जाने के बाद उसे ही टॉप कमांडर बनाए जाने की चर्चा थी। पिछले साल उसने धमकी भरा ऑडियो जारी किया था। वीडियो में उसने घाटी में जेल स्टाफ पर हमले की धमकी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here