नई दिल्ली: डीडी नेशनल पर दिखाई गई ‘रामायण (Ramayan)’ की हर तरफ चर्चा हुई. दर्शकों ने दिन खोलकर ‘रामायण’ को प्यार दिया इतना ही नहीं ‘उत्तर रामायण’ को भी उतना ही प्यार मिल रहा है. उत्तर रामायण के आखिरी एपिसोड में लव-कुश सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर लव का रोल करने वाले मयूरेश क्षत्रदे की एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है. एक यूजर्स ने उनके चेहरे के हाव भाव के बारे में कमेंट किया है. एक दूसरे यूजर ने लव के हाव भाव की तुलना लक्ष्मण से की है, लेकिन क्या आप जानते हैं लव और कुश का रोल निभाने वाले मयूरेश और स्‍वपनिल इन दिनों कहां हैं और क्या कर रहे हैं.

आपको बता दें, लव का रोल निभाने वाले मयूरेश अमेरिका के न्‍यू जर्सी में रह रहे हैं और वह एक सफल बिजनेसमैन हैं. भारत में उत्तर रामायण की लोकप्रियता को देख मयूरेश को भी अपने पुराने दिन याद आ गए. मयूरेश ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला डाला है जिसमें उन्होंने लिखा है- ‘मैं जब पांच साल का था तब से ही एक्टिंग कर रहा था. अप्रैल 1989 की वह शाम मुझे आज भी याद है जब मेरे माता-पिता और मुझे इस बात की जानकारी दी गई थी कि मुझे लव के रोल के लिए चुना गया हूं. उस समय में 12 साल का था. वह अनुभव कभी न भूलने वाला था. मैंने 1999 में एक्टिंग छोड़ दी और अमेरिका आ गया. मैं रामानंद सागर और पूरी यूनिट का शुक्रगुजार हूं. मुझे फिर से इतना प्‍यार मिलेगा, मालूम नहीं था. उत्तर रामायण में लव के मेरे कैरेक्‍टर ने एक बिजनेस लीडर के तौर पर सकारात्‍मक रूप से मुझे मदद की थी. आप सभी के प्‍यार के लिए धन्‍यवाद.’

वहीं कुश की भूमिका में नजर आए थे स्‍वपनिल जोशी और उन्‍होंने इस शो के साथ ही बतौर चाइल्‍ड एक्‍टर अपना डेब्‍यू किया था. स्‍वपनिल इसके बाद एक्टिंग में एक्टिव रहे. ‘रामायण’ के बाद स्‍वपनिल रामानंद सागर के एक और शो ‘कृष्‍णा’ में नजर आए थे. इसमें उन्‍होंने भगवान कृष्‍ण के युवावस्‍था का रोल अदा किया था. इसके बाद स्‍वपनिल कुछ लोकप्रिय हिंदी शोज जैसे ‘हद कर दी,’ दिल विल प्‍यार व्‍यार,’ और ‘देस में निकला होगा चांद’ में अहम भूमिकाएं अदा कीं. 43 साल के स्‍वपनिल अब मराठी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के सफल एक्‍टर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here