सलमान खान एक ऐसे एक्टर हैं जिनके नाम मात्र से कोई फिल्म हिट हो जाती है और कोई भी फिल्म करने के लिए वो मोटी राशि भी वसूलते हैं। उनके पास करोड़ों की संपत्ति, घर और कारें हैं। आज हम आपको सलमान खान की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

क्या है सलमान खान की नेटवर्थ?

सलमान खान की कुल संपत्ति लगभग $ 230 मिलियन लगभग 1734 करोड़ रुपए है। हालांकि, सलमान न केवल एक अभिनेता हैं, बल्कि वे दो उत्पादन कंपनियों के मालिक भी हैं। फोर्ब्स ने उन्हें दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया, और वह 2015 में सूची में सातवें स्थान पर थे।इसके बाद, उनकी आय $ 33.5 मिलियन थी। वह एक उदार व्यक्ति हैं और बहुत दान भी करते हैं।

प्रॉपर्टी और कार

उन्होंने सबसे पहले बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट खरीदा। यहाँ वह कभी-कभी अपने माता-पिता और अविवाहित भाई-बहनों के साथ रहते है। वह ग्राउंड और उनका परिवार टॉप फ्लोर्स पर रहता है।उनके इस घर में बॉलीवुड पार्टियां भी होती है। इसके अलावा सलमान के पास अन्य घर भी हैं जिनमे से एक अर्पिता फार्म के नाम से फार्महाउस है जिसका नाम उनकी बहन अर्पिता के सम्मान में रखा गया है।

उनके पास कई कारें और सुपरबाइक है, जिसमें एक रेंज रोवर वोग, दो ऑडिस, एक R8 और एक RS7, एक मर्सिडीज जीएल क्लास, एक बीएमडब्ल्यू एक्स 6, एक लेक्सस और एक टोयोटा लैंड क्रूजर शामिल हैं। उनकी सुपरबाइक्स में सुजुकी मॉडल हायाबुसा, इंट्रूडर M1800RZ और GSX-R 1000Z, और Yamaha, R1 शामिल हैं। सलमान को साइकिल चलाना भी पसंद है।

क्या सलमान खान बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेता हैं?

अपनी अपार संपत्ति के साथ भी, वह बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेता नहीं हैं। फिलहाल, शाहरुख खान भारत के सबसे अमीर अभिनेता हैं, जिनकी कुल संपत्ति लगभग 700 मिलियन डॉलर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here