मुस्लिम समुदाय का पाक महीना रमजान चल रहा है. लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. ऐसे में भारतीय सेना ने कड़ी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सेना की एक चौकी तबाह कर दिया. इसके अलावा पांच पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने या घायल होने की सूचना है. वहीं, इससे पहले पाकिस्तान ने लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी कश्मीर के उड़ी (बारामुला) सेक्टर में भारतीय सैन्य और नागरिक ठिकानों पर भारी गोलाबारी की. इसमें दो जवान शहीद हो गए जबकि दो अन्य सैन्य जवान और तीन नागरिकों को गंभीर चोटें आई हैं.

इस मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे गुलाम कश्मीर में हाजीपीर सेक्टर में पाक सैनिकों ने अपनी चौकियों से चुरुंडा, हथलंगा, सिलीकोट, बटगरान, शहूरा, नांबला और गरकोट को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की. चरुंडा गांव में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसी गांव में बशीर अहमद की 12 वर्षीय बेटी शहनाजा बानो व चार वर्षीय पुत्र तौसीफ अहमद और ताहिरा बानो पत्नी लियाकत अली जख्मी हो गई. उड़ी के पास मलिक मोहल्ले में मुबशिर मलिक और आफताब अहमद के मकान को क्षति पहुंची है. वहीं, भारतीय सेना के चार जवान भी जख्मी हुए थे, जिसमें से दो शहीद हो गए. जबकि दो का अस्पताल में इलाज चल रहा है. शहीद की पहचान हवलदार गोकर्ण और नायक शंकर के रूप में हुई है. घायलों के नाम हवालदार नारायण सिंह और नायक प्रदीप कुमार हैं. सभी कुमाऊं रेजिमेंट से संबंधित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here